मलेशिया के प्रधान मंत्री डॉ महातिर से मिले डॉ जाकिर नायक

मलेशिया के प्रधान मंत्री डॉ महातिर से मिले डॉ जाकिर नायक

४ जुलाई २०१८ को भारतीय मीडिया के सभी बड़े ग्रुप ने एक साथ मिल कर झुटा प्रोपगंडा शुरू किया के मलेशिया में जाकिर नायक को गिरफ्तार कर लिया गया हे और उन्हें आज ही रात मुंबई ले आया जायेगा. आप को ध्यान दिलाना चाहेंगे के इस खबर को सब से पहले भारत में कुछ लोगों की नज़र में निष्पक्ष माने जाने वाले न्यूज़ चैनल NDTV ने ब्रेक किया. जिसने अभी तक अपनी इस झूटी खबर पर माफ़ी नहीं मांगी. और न ही ये बताया के उनसे ये चुक कैसे हो गयी.  

ये खबर फैलते ही जाकिर नायक ने फ़ौरन बयान जारी करते होवे कहा के खबर बिलकुल झूटी हे. में भारत नहीं आ रहा हूँ. लेकिन शाम तक कई लोग जाकिर नायक के इंतज़ार करते करते रात में सो गए. और सुबह उठ कर भूल भी गए के जाकिर नायक भारत आने वाले थे.

इसी बिच ६ जुलाई को जुमाह की नमाज़ के बाद प्रेस से बात करते हुवे डॉ महातिर मोहम्मद प्रधान मंत्री मलेशिया ने बताया के वो जाकिर नायक को भारत नहीं भेज रहे. इस बयान के बाद पूरे भारतीय मीडिया में एक सन्नाटा छा गया. और अब सवाल यही हो रहा था के ये झूटी खबर चलायी क्यूँ गयी? जाकिर नायक का कहना माने तो उन्होंने ६ जुलाई को अपने फेसबुक अकाउंट से एक विडियो जारी करते हुवे कहा के

“में शुक्रगुजार हूँ भारतीय मीडिया का के जिन्होंने एक बार फिर मेरी बेगुनाही साबित करने में मेरी मदद की, जिस तरह इन लोगों ने पिछले दिनों मेरी भारत आने वाली खबर का झूट चलाया उसी तरह ये पिछले २ साल से मेरे बारे में झूटी झूटी बातें फेला कर मेरे खिलाफ नफरत का माहोल बना रहे हैं, जेसे ये खबर झूटी साबित हुए अल्लाह ने चाहा तो वो दिन भी ज़रूर आएगा जब इनकी पीछली सब खबरें भी झूटी साबित होंगी”

७ जुलाई को फ्री मलेशिया टुडे ने एक खबर लगायी के आज जाकिर नायक प्रधान मंत्री डॉ महातिर मोहम्मद से मिलेंगे और भारतीय मीडिया ने जो कुछ इनके बारे में झूट फेलाया हे उसके बारे में उनसे बात करेंगे. ये मुलाक़ात सुबह के वक़्त हुए.

जाकिर नायक ने अपने फेसबुक पेज पर ये फोटोज शेयर किये हैं.

share